एनएसयूआई ने सभी कॉलेजों में सीट बढ़वाने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

फरीदाबाद। आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में सीट बढ़वाने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसमें सैंकड़ो छात्रों ने हस्ताक्षर करके अपनी सहमति दर्ज करवाई। हस्ताक्षर अभियान एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में चलाया गया।

एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि दाखिला प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं और ज्यादातर कॉलेजों की सभी कक्षाओं की सीट भर चुकी हैं जिसके कारण हजारों बच्चें दाखिले से वंचित रह गए हैं। उन्होंने बताया कि 90 प्रतिशत से भी ज्यादा अंक प्राप्त करने के बावजूद भी छात्रों के दाखिले नही हो पाए हैं। छात्र कॉलेजों के चक्कर काट-काटकर परेशान हो चुके हैं। अत्री ने कहा कि इसका एक कारण यह भी हैं की डीएचई ने दाखिला प्रक्रिया में सही तरीके से सुधार नही किया हैं जिसके चलते कम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों के तो दाखिले हो गए हैं पर ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले छात्र बिना दाखिले के घूम रहे हैं।

कृष्ण अत्री ने कहा कि छात्रों की मांग को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग और प्रदेश के शिक्षा मंत्री को सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में कम से कम 20 प्रतिशत सीट तो बढ़ा ही देनी चाहिए नही तो जरूरत तो कम से कम 40 प्रतिशत सीटों की और हैं। तभी कही जाकर छात्रों को दाखिला मिल पायेगा नही तो छात्रों का 1 साल बर्बाद हो जायेगा।

इस मौके पर छात्रनेता विशाल वशिष्ठ, अमन पंडित, शिवम ओझा, अनुज शर्मा, अजय सिंह, भूपेंद्र कुमार, हन्नी शर्मा, विपिन कुमार पांडेय, करण, शुभम, विवेक गुप्ता, राहुल गुर्जर, प्रदीप गुर्जर, रितिक, दीपांशु, रवि, अनिल, अजय, रोहन आदि मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.