न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित मानव रचना में नववर्ष 2023 समारोह में शामिल हुए

  • 27 दिसंबर, 2022 को शुरू हुए महा मृत्युंजय यज्ञ का 2 जनवरी, 2023 को समापन हुआ

  • भारत के 49वें मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री उदय उमेश ललित मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे 

  • शांति और स्थिरता के प्रतीक पीस कॉरिडोर का उद्घाटन किया गया

  • मानव रचना के साथ 10 वर्षों के सहयोग के लिए 52 कर्मचारियों को सम्मानित किया गया

फरीदाबाद: ०2 जनवरी,  मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस ने एक सप्ताह तक चलने वाले महामृत्युंजय यज्ञ के साथ नए साल की शुरुआत की | यह मानव रचना की विरासत और परंपरा का एक अभिन्न अंग है, जिसकी परिकल्पना संस्थापक दूरदर्शी डॉ. ओ.पी. भल्ला ने की थी। यज्ञ हर साल एक नए साल की शुरुआत के लिए आयोजित किया जाता है, और इस बार, यह 27 दिसंबर, 2022 को शुरू किया गया जिसका समापन 2 जनवरी, 2023 को हुआ।

यज्ञ की पूर्णाहुति (समापन) मुख्य अतिथि- न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित, भारत के 49वें मुख्य न्यायाधीश; श्रीमती सत्य भल्ला, मुख्य संरक्षक, एमआरईआई; डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष-एमआरईआई; डॉ. अमित भल्ला, वीपी, एमआरईआई; कुलपतियों, कार्यकारी निदेशकों, संस्थानों के प्रमुखों, प्राचार्यों और निदेशकों की उपस्थिति में आयोजित की गई।

न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित ने सभी को एक समृद्ध नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “कौशल वृद्धि कार्यक्रमों के सफल कार्यान्वयन और वैश्विक शिक्षा प्रदान करके राष्ट्रीय विकास के लक्ष्य को पूरा करना शिक्षण संस्थानों की जिम्मेदारी है। मानव रचना का पवित्र और निर्देशित तरीके से शिक्षा के विचार का प्रसार करते हुए युवा दिमागों का पोषण करना गर्व की बात है।

मानव रचना की दिव्य परंपरा के बारे में बताते हुए, श्रीमती सत्य भल्ला ने कहा, “मानव रचना की स्थापना के समय से ही हम सब एक साथ काम कर रहे हैं और हर साल, इस महा मृत्युंजय यज्ञ का आयोजन इस दुनिया में सभी की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करने के लिए किया जाता है।”

दुनिया के लिए शांति, सद्भाव, स्थिरता, जीवन की गुणवत्ता और समृद्धि के प्रतीक के रूप में आज मानव रचना परिसर में एक पीस कॉरिडोर का उद्घाटन किया गया। विश्व शांति और एकजुटता में दृढ़ विश्वास रखने वाली मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस ‘शांति, न्याय और मजबूत संस्थानों’ के 16वें संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्य के साथ प्रतिध्वनित होती है।

हर साल, मानव रचना परिवार के सदस्यों को मानव रचना के साथ उनके प्रतिबद्ध सहयोग के लिए सम्मानित किया जाता है और उनकी सराहना की जाती है। इस वर्ष, 52 सदस्यों को शिक्षा और सशक्तिकरण के क्षेत्र में लगातार योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.